Type Here to Get Search Results !

गुजरात में शनिवार से चुनाव प्रचार करेंगे PM मोदी, तीन दिनों में 8 सभाओं को करेंगे संबोधित

 गुजरात में शनिवार से चुनाव प्रचार करेंगे PM मोदी, तीन दिनों में 8 सभाओं को करेंगे संबोधित

Gujarat Assembly Elections
Gujarat Assembly Elections
पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात में 34 जन सभाएं की थी, इस बार वे कम से कम 25 चुनावी सभाएं करेंगे.
ई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में चुनाव प्रचार शनिवार से शुरू करेंगे. वे तीन दिनों में आठ चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे. चुनाव अभियान दक्षिण गुजरात से शुरू होगा. सबसे पहले शनिवार शाम 7:30 बजे पीएम मोदी वलसाड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे, रात को वे वहीं रुकेंगे. अगले दिन रविवार सुबह 10:15 बजे सोमनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद वरावल, धौराजी, अमरेली और बोटाड में चार चुनावी सभाएं होंगी. वरावल में सुबह 11 बजे, धौराजी में 12: 45  बजे, अमरेली में दोपहर 2:30 बजे और बोटाड में 6:15  बजे जनसभा होगी. प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद गांधी नगर आएंगे. रात्रि विश्राम राजभवन में होगा. सोमवार को फिर वे चुनाव अभियान पर निकलेंगे, इस दिन पीएम की तीन चुनावी सभाएं होंगी. वे दोपहर 12 बजे सुरेंद्र नगर, दोपहर दो बजे जंबुसार और शाम 4 बजे नवसारी में चुनावी सभा होगी
PM Modi In Gujarat: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 19 नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी वापी में रोड शो करेंगे और वलसाड में जनसभा को संबोधित भी करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी गुजरात दौरे के दूसरे दिन 20 नवंबर को सौराष्ट्र में चार जनसभाएं करेंगे. वेरावल, धोराजी, अमरेली और बोटाद में पीएम मोदी की जनसभाएं होंगी. 
गुजरात विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से पीएम मोदी का यह दूसरा गुजरात दौरा होगा. इससे पहले पीएम मोदी ने गुजरात के वलसाड जिले के कपराड़ा गांव में जनसभा को संबोधित किया था. इसके अलावा उस दौरान पीएम मोदी भावनगर में सामूहिक विवाह समारोह पापा नी परी लग्नोत्सव 2022 में भी शामिल हुए थे. इस समारोह में 522 लड़कियों का विवाह कार्यक्रम था.

एक शादी समारोह में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में चुनाव प्रचार के बीच में ही एक शादी समारोह में हिस्सा लेंगे। यह एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम होगा, जिसमें 500 लड़कियों की एक साथ शादी होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी अपनी पहली और महज एक दिन की गुजरात यात्रा के दौरान ही इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। 
ऐसे में यह जानना जरूरी है कि आखिर पीएम भाजपा के चुनाव प्रचार और अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच भी आखिर एक विवाह समारोह का हिस्सा क्यों बनेंगे। इसका जवाब यह है कि जिन लड़कियों की शादी हो रही है, वे सभी अपने पिता को खो चुकी हैं। ऐसे में पीएम मोदी 'पापा नी परी लग्न उत्सव' विवाह समारोह में खुद पहुंचकर लड़कियों को आशीर्वाद देंगे। 

गुजरात में दो चरणों में होंगे चुनाव

गुजरात चुनाव दो चरणों में होगा। एक व पांच दिसंबर को मतदान होंगे वहीं हिमाचल चुनाव के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आठ दिसंबर को जारी होंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, गुजरात चुनाव में इस बार 4.9 करोड़ मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस बार 3.24 लाख मतदाताओं को पहली बार मतदान का मौका मिलेगा।
पिछले 24 साल से गुजरात की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी ही काबिज है, लेकिन इस बार समीकरण बदले नजर आएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली और पंजाब जीतने के बाद आम आदमी पार्टी ने गुजरात में भी पूरी ताकत लगा दी है। ऐसे में मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है। 

पीएम ने तीन महीने में किए तीन दौरे

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात चुनाव (Gujarat Election) की तारीखों के एलान से पहले ही यहां दांव लगाना शुरू कर दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन महीने में तीन बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने गुजरात के लिए मेट्रो, वंदे भारत ट्रेन और अस्पताल से लेकर हजारों करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया. 

बीजेपी के लिए गुजरात अहम?

बीजेपी के लिए गुजरात अहम इसलिए हो जाता है क्योंकि ये पीएम मोदी का गृह राज्य है. मोदी अक्टूबर 2001 से लेकर मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं. दूसरी वजह बीजेपी 1995 से यहां सत्ता पर काबिज है. कांग्रेस तब से सत्ता में वापसी नहीं कर पाई है. हालांकि, 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी और 182 में से 72 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की थी. इस बार आम आदमी पार्टी ने भी गुजरात चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. माना जा रहा है कि गुजरात चुनाव में आप सत्तारूढ़ बीजेपी के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकती है.  
और पढ़ें...
📢 In this post I have shared with you all ⚡ गुजरात में शनिवार से चुनाव प्रचार करेंगे PM मोदी, तीन दिनों में 8 सभाओं को करेंगे संबोधित So how did you all like this post, you can tell by commenting. If you have any question then you can 🙌 CONTACT US to your question. Thanks for visiting our website.
🔔 FREE JOB ALERT 🔔